अनुप जलोटा ने किया सौमिता के उपन्यास ‘दास्तान ए मोहब्बत’ का लोकार्पण

0

दोपहर संवाददाता
मुम्बई। भजन सम्राट अनुप जलोटा ने पिछले दिनों लेखिका सौमिता के उपन्यास ‘दास्तान ए मोहब्बत’ का लोकार्पण किया। इस उपन्यास का शीर्षक है ‘दास्तान ए मुहब्बत – एक हिंदू मुस्लिम प्रेम कहानी’ । यह किताब हिंदू मुस्लिम प्रेम कहानी पर आधारित है और इस किताब में एक औरत का ऐसा जिंदगीनामा है जो समाज और परिवार के बंधनों को जानते हुए भी मौन रूप से सभी सीमाओं को लांघकर अपने मन की बात कह देती है। बता दें कि लेखिका सौमिता ने कोलकाता यूनिवर्सिटी से इतिहास विषय में एमए की डिग्री हासिल की है। शुरू में लेखिका कोलकाता के पत्र पत्रिकाओं में संगीत पर लिखा करती थी। उन्होंने परीक्षक के रूप में संगीत परिषद में अपनी सेवायें दी हैं साथ ही रेडियो और कोलकाता दूरदर्शन, सीपीसी दिल्ली और सह्याद्री मुंबई चैनल से कई बार संगीत भी प्रस्तुत किया है। पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से उन्हें पुरस्कृत भी किया गया है। भारतीय राग संगीत पर शोध करने के लिए 2001 और 2009 में संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार की तरफ से उन्हें फैलोशिप भी मिल चुकी है।
लेखिका सौमिता का कहना है कि इस किताब की कहानी एक सत्य घटना पर आधारित है। कल्पना के अलावा कहानी नहीं हो सकती, इसलिए इसमें काफी कल्पना भी है। इस कहानी में प्रेम जिन्हें समर्पित है उन्होंने मुझे जीना सिखाया। सच्चा प्यार नसीब वालों के लिए ही बना है।
लेखिका की संगीत की दो किताबें प्रकाशित हो चुकी है। उन्होंने इस उपन्यास के प्रकाशक प्रवीण मित्तल का भी शुक्रिया अदा किया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)