हॉयर इंडिया ने प्योरीकूल श्रृंखला पेश की

0

बिल्ट-इन एयर प्योरिफायर के साथ एयर कंडीशनर्स की नेक्स्ट-जेन ऑल राउंडर

दोपहर संवाददाता
मुंबई। बिल्ट-इन एयर प्योरिफायर के साथ हॉयर के लेटेस्ट प्योरीकूल एयर कंडीशनर, ‘ट्रू एयर कंडीशनर’ हैं जो खास भारतीय ग्राहकों के लिए बनाए गए हैं।
होम अप्लायंसेस एवं कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्लोबल लीडर तथा लगातार 10 सालों तक मेजर अप्लायंसेस में दुनिया के नं. 1 ब्रांड, हॉयर ने अपने ग्राहक-प्रेरित इनोवेटिव उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए क्रांतिकारी प्योरीकूल श्रृंखला के एयरकंडीशनर पेश किए हैं। ये एयरकंडीशनर 5 स्टार (HSU-12JS5 DC INV & HSU-19JS5 DC INV) और 3 स्टार (HSU-12JW3 (DC INV) & HSU-19JW3 DC INV) वैरिएंट्स में पेश किए गए हैं।
भारत के शहरों में हवा के बढ़ते प्रदूषण के कारण सांस लेने पर स्वास्थ्य की गंभीर समस्याओं का खतरा पैदा हो गया है। इसलिए हवा को शुद्ध करना कोई लक्ज़री नहीं बल्कि एक जरूरत बन गया है। इस जरूरत को समझते हुए हॉयर इंडिया ने एयर कंडीशनर्स की प्योरीकूल श्रृंखला पेश की है, जो इनडोर हवा में पाई जाने वाली धूल, पॉलेन, पालतू पशुओं के झड़ते कणों, छोटे कणों और धुंए के कणों को षुद्ध करती है। हॉयर के नए प्योरीकूल एयर कंडीशनर आरामदायक वातावरण का निर्माण करते हैं और स्वच्छ एवं हाईजिनिक हवा प्रदान करते हैं, जिससे यूज़र्स को सुकूनभरी ठंडक मिलती है। प्योरीकूल एयरकंडीशनर्स की 5 स्टार HSU-12JS5 DC INV और HSU-19JS5 DC INV तथा 3 स्टार HSU-12JW3 DC INV और HSU-19JW3 DC INV की अत्याधुनिक श्रृंखला 1 टन और 1.5 टन कूलिंग क्षमताओं में उपलब्ध है। एसी की इस नई श्रृंखला में इनबिल्ट एयर प्योरिफायर हैं, इसलिए घर में अलग से एयर प्योरिफायर रखने की जरूरत नहीं पड़ती। नए एसी में हॉयर का सेल्फ प्योरिफिकेशन फंक्शन अत्यधिक प्रभावशाली आईएफडी (इंटेंस फील्ड डाइइलेक्ट्रिक) फिल्टर, ऑटोमैटिक पीएम 2.5 एयर क्वालिटी डिटेक्शन और स्लाईड-एबल क्रूजि़ंग मॉड्यूल के साथ शक्तिशाली एयर प्योरिफिकेशन करता है। ये एसी 300m³/h की उच्च सीएडीआर (क्लीन एयर डिलीवरी रेट) प्रदान करते हैं।
नए प्योरीकूल एयर कंडीशनर्स में आईएफडी प्रक्रिया हवा में बहने वाले 99.99 प्रतिशत प्रदूशकों को दूर करती है। यह धूल, धुएं, पॉलेन और बैक्टीरिया आदि सहित 0.3 माईक्रॉन तक के प्रदूशक तत्वों को हवा से हटाती है। ज्यादातर एयर प्योरिफायर में इस्तेमाल किए जाने वाले फिल्टर्स से अलग, हॉयर प्योरीकूल एसी के आईएफडी फिल्टर को बदलने की जरूरत नहीं पड़ती। यह फिल्टर वॉश करके पुनः इस्तेमाल किया जा सकता है।
इसलिए यह ग्राहकों के लिए बहुत सुविधाजनक है। इसके अलावा इस फिल्टर में एयर फ्लो रजि़स्टैंस कम होने की वजह से एयर कंडीशनर ज्यादा खामोशी से काम कर सकता है। इस एसी में 3-इन-1 डिस्प्ले है, जिसके द्वारा ग्राहक तापमान, ह्यूमिडिटी और पीएम 2.5 को एक साथ विस्तार से देख सकते हैं। 5 स्टार हॉयर प्योरीकूल एसी श्रृंखला में स्मार्ट वाई-फाई विकल्प है, जिससे ग्राहकों को एसी की ज्यादा कनेक्टिविटी और नियंत्रण मिलता है।
एसी की नई प्योरीकूल श्रृंखला में हॉयर की सफल सेल्फ-क्लीनिंग इन्वर्टर टेक्नोलॉजी (एससीआईटी) है, जो तापमान को कुछ डिग्री तक कम कर एसी एवापोरेटर की ऑटोमैटिक क्लीनिंग करती है और 30 प्रतिशत ज्यादा कंडेंसेट वॉटर के साथ सतह को फ्रॉस्ट करती है। इस विशेशता द्वारा एवापोरेटर से पूरी धूल एक मजबूत कोल्ड एक्सपैंशन फोर्स द्वारा दूर हो जाती है, जो फ्रॉस्टिंग द्वारा निर्मित होता है। डिफ्रॉस्टिंग द्वारा यह फ्रॉस्टिंग भी साफ हो जाती है। इस प्रकार 99.9 प्रतिशत तक एंटी-बैक्टीरियल एफिशियंसी मिलती है और ग्राहकों को बैक्टीरिया-फ्री एयरफ्लो प्राप्त होता है। यह 50 फीट तक लंबा एयर-थ्रो प्रदान करता है, जिससे हाइजि़निक एवं प्रभावशाली कूलिंग मिलती है।
इस लॉन्च के बारे में एरिक ब्रैगेंज़ा, प्रेसिडेंट, हायर अप्लायंसेस इंडिया ने कहा, ‘‘ हॉयर पर हम इनोवेशन पेश करने में यकीन करते हैं, ताकि हमारे ग्राहकों की जिंदगी प्रभावशाली और आरामदायक बने। प्योरीकूल एयरकंडीशनर्स की हमारी नई श्रृंखला ने भारतीयों की इनडोर प्रदूशण की समस्या का समाधान पेश किया है। इसमें हॉयर की सर्वश्रेश्ठ और उन्नत टेक्नॉलॉजी खूबियां हैं। नए प्योरीकूल एसी ‘ट्रू एयर कंडीशनर्स’ हैं, जिनकी जरूरत आज भारत को है। ये न केवल ठंडी हवा प्रदान करते हैं, बल्कि सांस लेने के लिए स्वच्छ हवा भी फेंकते हैं। ग्राहकों पर केंद्रित इन उत्पादों के साथ हम व्हाईट गुड्स स्पेस में स्मार्ट टेक्नोलॉजी के नए युग की शुरुआत कर रहे हैं।
हॉयर की टर्बो कूल टेक्नोलॉजी युक्त नए प्योरीकूल एसी गर्म हवा को तेजी से कमरे से बाहर फेंकते हैं, जिससे लंबे एयर थ्रो और उच्च गुणवत्ता की हवा के साथ इंस्टैंट कूलिंग मिलती है। इसके स्लीप मोड फंक्शन द्वारा तापमान को समायोजित कर इनडोर यूनिट की आवाज को कम करके बिजली की बचत की जा सकती है तथा ज्यादा आरामदायक नींद प्राप्त की जा सकती है।
नई प्रस्तुतियों में हॉयर ने पारंपरिक इन्वर्टर टेक्नॉलॉजी को अपग्रेड कर इन्वर्टर प्लस फंक्शन पेश किया है, जो एयर कंडीशनर का समझदार कंट्रोल प्राप्त करने में मदद करता है। यह कम्फर्ट एवं विश्वसनीयता प्रदान कर बिजली में 65 प्रतिशत तक की बचत करता है। इसके अलावा इसके साथ इनडोर उपकरण, सिस्टम की उन्नत आसान इंस्टॉलेशन टेक्नॉलॉजी तथा प्रोफेशनल यूज़र्स को सुगम अनुभव देने के लिए कंट्रोल भी है, जो उनके 50 प्रतिशत समय की बचत करता है।
एयर कंडीशनर्स की नई श्रृंखला कम्प्रेसर पर 12 साल की वॉरंटी के साथ बाजार में उपलब्ध होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)