ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था देख खुश हुए संजय निरुपम

0

निरुपम ने किया एनएसई काम्पलेक्स का दौरा

दोपहर/मधुसूदन तिवारी
मुंबई। लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ईवीएम मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए आज, उत्तर पश्चिम मुंबई कांग्रेस के उम्मीदवार संजय निरुपम ने गोरेगांव पूर्व में एनएसई काम्पलेक्स का दौरा किया। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीनें हैक हो सकती हैं,यह पूरा देश जानता है।
आज, मुंबई के लोगों ने मतदान करके अपने भावी उम्मीदवार को चुनने के अधिकार का प्रयोग किया है। लेकिन क्या उनका मतदान सुरक्षित है? जिस जगह पर ये ईवीएम मशीनें रखी गई हैं क्या उस जगह पर पर्याप्त सुरक्षा है? क्या सीसी टीवी की व्यवस्था है क्या ? मैं यहां इसकी जांच करने आया हूं। लेकिन जब मैं यहां आया तो मुझे महसूस हुआ कि सीसीटीवी की व्यावस्था है,सुरक्षा व्यवस्था भी अच्छी है। मैं इससे खुश हूं। मैंने पुलिस को हमेशा सतर्क रहने का निर्देश दिया है।
क्योंकि ये हैकर्स अलग-अलग तरीकों से ईवीएम मशीनों को हैक कर सकते हैं। आज, जनता ने मतदान करके अपने भावी नेता को चुनने के अधिकार का प्रयोग किया है। उनके मतदान के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। जिन उम्मीदवारों को लोगों ने वोट दिया है, उन उम्मीदवारों को ही वोट मिले । हम यही चाहते हैं कि वे अगले 20 दिनों तक सुरक्षित रहें, और इसी इच्छा के तहत मै आज मैं यहां आया हूं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)