फिल्म ‘ ये है इंडिया ‘ का रोमांचकारी ट्रेलर हुआ लाँच

0

दोपहर संवाददाता
मुंबई।  फ़िल्म एक था टाइगर और टाइगर जिन्दा है के बाद अभिनेता गेवी चहल अब इंडिया के गौरवशाली गाथा को ‘ ये है इण्डिया ‘ के साथ पूरी दुनिया के सामने प्रस्तुत करने वाले हैं। इस फ़िल्म का ट्रेलर लांच हुआ, इस अवसर पर निर्देशक लोमहर्ष, निर्माता संदीप चौधरी, अभिनेता गेवी चहल, मोहन अगासे, अंतरा बैनर्जी, सुरेन्द्र पाल, अभिनेता मेजर बिक्रमजीत, अजित सिधाए, सदानंद शर्मा, गायक राजा हसन, करमवीर चौधरी, डिस्ट्रीब्यूटर गुरदीपसिंह संधू, फ़िल्म के प्रेजेंटर स्वपन बोस, पॉवर्ड बाय कंपनी एयरकैम की तरफ से राजेश कुमार उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विशेष अतिथि वैश्विक स्तर पर इंडिया के अग्रणी सामाजिक कल्याण कार्यकर्ता के. एन. सिंह ( निर्देशक डब्ल्यूएमसी ) उपस्थित रहे। कान्स फिल्म समारोह में विशेष प्रदर्शन के साथ साथ यह है इंडिया का प्रदर्शन गूगल एवँ फेसबुक मुख्यालय मे भी किया गया था जहाँ इस फिल्म को बहुत तरीफे मिली और भारतियोँ को सम्मान । यह फिल्म पहले ही ऍफ़ओजीएसवी फिल्म समारोह अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक पुरस्कार जीत चुकी हैं। कई देशों में भारतीयों को गौरवांवित करने के बाद “ये है इंडिया” अब 24 मई को भारतीय सिनेमाघरों मे आने जा रही है।
इस फिल्म के निर्देशक लोम हर्ष की अब तक कि हर फिल्म अवॉर्ड विजेता रही है।लोम हर्ष मूल रुप से ऑस्ट्रेलियाई नागरिक हैं और उनकि जन्म भूमी राजस्थान है। अब तक उन्होंने अपनी फिल्मों के ज़रिये 25 से अधिक राष्ट्रिय -अ‍न्तराष्ट्रिय अवॉर्ड जीते हैं। पिछले साल उन्हें भारतीय संसद (दिल्ली) में यूनिवर्सल पीस फेडरेशन द्वारा शांति के लिए युवा राजदूत के रूप में भी सम्मानित किया गया।  लोम हर्ष को सामाजिक, आदर्श संदेश देने वाली एवँ देश भक्ती पर अधारित विषयो पर फिल्म बनाने के लिये जाना जाता है।
उनके निर्देशन मे बनी “ये है इंडिया” उनकी पहली फिल्म है जिसने अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड जीता। उनके द्वारा निर्देशित चिकन बिरयानी ने 13 अवॉर्ड और नामांकन जीते जबकी चिकन बिरयानी 2 अभी तक 10 अवॉर्ड और नामांकन जीत चुकी है। उसका प्रदर्शन अभी नही किया गया है। अपने लगभग सभी प्रोजेक्टस का लेखन भी वे खुद ही करते हैं।
उन्होंने कहा कि ये है इंडिया फ़िल्म भारत देश की एक नयी छवि प्रस्तुत करेगी, देश के गौरवशाली इतिहास, मानवीय मूल्यों और समृद्ध परम्परा और पूरी दुनिया में मानवता, प्रेम, आधुनिक विज्ञानं और खेलो में अग्रणी अविष्कार की उपलब्धियो से परिपूर्ण आधुनिक भारत को पूरी दुनियाँ के सामने प्रस्तुत करेंगी। फिल्म में 25 साल के एक एनआरआई की कहानी है, जो यूके में पैदा हुआ और अपने देश भारत आता है। भारत के वही रूढ़िवादी विचारों को साझा करता है, जो अपनी विशाल जनसंख्या, प्रदूषण और गरीबी के लिए पूरी दुनियाँ में जाना जाता है। हालाँकि, नायक को मीडिया में नया विकास या शायद भारत के ‘एक ही सिक्के के दूसरे पक्ष’ का पता चलता है, जो पहले प्रयास में सफल मंगल मिशन के लिए भी जाना जाता है।
“ये है इण्डिया” का निर्माण डीएलबी फ़िल्म्स के बैनर तले किया गया है। फिल्म के प्रेज़ेंटर केसीडब्लूआरऍफ़ और सह प्रस्तुतकर्ता एयरकैम कंपनी है। रीत फ़िल्म्स के द्वारा यह फ़िल्म रिलीज की जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)