भिवंडी मनपा में इतना सन्नाटा क्यों है भाई

0

चुनाव खत्म फिर भी मनपाकर्मी ड्यूटी से नदारद
थकान का बहाना कर माना रहे छुट्टी
एक माह से खाली है मनपा का हर विभाग

जितेंद्र तिवारी/ दोपहर
भिवंडी। भिवंडी मनपा के हर विभाग में पिछले एक माह से पसरा सन्नाटा खत्म होने के नाम नही ले रहा है।चुनावी ड्यूटी खत्म होने के बावजूद मनपाकर्मी ड्यूटी पर न लौट कर थकाई के बहाने घर पर आराम फरमा रहे है ।जबकि मनपाकर्मियों की गैर हाजिरी में जनता रोजाना मनपा में अपने काम के लिए चक्कर काट रही है।
मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भिवंडी मनपा के नगर रचना विभाग,आरोग्य विभाग,निर्माण विभाग सहित हर विभाग से तकरीबन 522 अधिकारी कर्मचारियों का चुनावी ड्यूटी लगाया गया था।
जिसके कारण मनपा के हर विभाग में सन्नाटा पसर गया था। जो अभी तक कायम है।मालूम हो कि 29 अप्रैल को महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव खत्म हो गया है।जिसके बाद मनपा मनपकर्मियो की चुनावी ड्यूटी भी खत्म हो चुकी है।बावजूद अभी तक चुनावी ड्यूटी पर लगे 522 मनपाकर्मी अपने ड्यूटी पर नहीं लौटकर घर पर मौज मस्ती कर रहे है। उनके इस मौजमस्ती में सरकारी छुट्टियों ने चार चांद लगा दिया है।बता दे कि लोकसभा चुनाव के दूसरे दिन महाराष्ट्र दिवस की छुट्टी थी।मनपकर्मियो को दो मई से अपने ड्यूटी पर उपस्थित होना चाहिए था।लेकिन अभी भी मनपा का हर विभाग वीरान पड़ा है।क्योकि महीनों से चुनावी ड्यूटी में लगे मनपाकर्मी इस दिन भी नदारद थे।इस कारण मनपा मुख्यालय के सभी विभाग खाली थे। इस कारण जानता को मनपा में अपना काम कराने के लिए एक विभाग से दूसरे विभाग में चक्कर काटते दिखाई पड़े।अपना काम करने लोग हैरान परेशान थे। जबकि मनपा में ड्यूटी पर उपस्थित निम्न कोटि के कर्मचारियों से जब इस बारे में पूछा गया तो पता चला कि अब सोमवार यानी छह मई को ही साहब मिलेंगे।यानी चुनावी ड्यूटी खत्म करने के बादमनपाकर्मी एक सप्ताह तक आराम फरमा रहे है।जिनका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा रहा है।सबसे हैरानी की बात यह है कि एक सप्ताह तक छुट्टी के बारे में जब मनपा के तमाम आला अधिकारियों को कॉल किया गया तो उन लोगो ने भी बात करने की जहमत नही उठाया।अब ड्यूटी खत्म होने के बावजूद मनपा लावारिश बनी हुई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)