कांग्रेस के प्रचार से उब गए वोटर

0

भिवंडी में टोरंट का रोना रोकर वोट मांग रहे कांग्रेसी

जितेंद्र तिवारी/दोपहर
भिवंडी। भिवंडी लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के पास कोई विकास का एजेंडा न होने के कारण मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने के लिए कांग्रेसी टोरंट का रोना रोकर वोट मांग रहे है।हर जगह एक ही मुद्दे पर कांग्रेस का हो रहे प्रचार से मतदाता पूरी तरह ऊब गया है और चुनाव में कांग्रेस को सबक सिखाने की ठान लिया है।
मालूम हो कि भिवंडी के कांग्रेसी प्रत्यासी सुरेश टावरे व कांग्रेस पार्टी के लोग जहां भी सभा कर रहे है वहां सांसद रहते सुरेश टावरे द्वारा किए गए कार्यो को जनता को गिनाने व अपने विकास के एजेंट की बात करने के बजाय वे सिर्फ उनका उनका मुख्य मुद्दा टोरंट पावर बन गया है।हर कार्यक्रम में कांग्रेस के एक ही रट से मतदाता ऊब गए है।जिसके कारण मुद्दा विहीन,एक ही मुद्दे पर चुनाव जीतने का सपना देख रही कांग्रेस को जनता सबक सिखाने की ठान ली है।
मतदाताओं का आरोप है कि मनपा की सत्ता में रहकर शहर की वाट लगाने वाली मुद्दा विहीन कांग्रेस लोकसभा क्षेत्र का क्या विकास करेगी?मतदाताओं का कहना है कि कांग्रेस मुद्दे से भटकाकर वोटरों को गुमराह कर रही है।जबकि सच्चाई यह है कि तकरीबन डेढ़ दशक पहले भिवंडी बिजली कटौती से बेहाल थी।पावर की कमी के कारण पावरलूम व्यवसाय के साथ तमाम उद्योग धंधे बुरी तरह प्रभावित थे।क्योंकि बिजली चोरों के कारण यहां 8 से 12 घंटे की बिजली कटौती होती थी। यहां सप्लाई किए जाने वाली आधी बिजली चोरी में जाता था। मात्र एक तिहाई बिजली बिल ही सरकार के खाते में जाता था।बिजली चोरी रोकना व 24 घंटे बिजली की सप्लाई करना सरकार के लिए किसी चुनौती से कम नही था।
16 जनवरी 2007 को एमएसीडीसीएल ने बिजली चोरी रोकने व बिजली सप्लाई को व्यवस्थित करने के लिए भिवंडी में टोरंट पावर को फेंचायसी दिया।तब से भिवंडी गुलजार हुई।चार ग्राहक सेवा केंद्र शुरू करने के साथ ही ऑन लाइन बिल भरने की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही बिजली ग्राहकों की समस्याओं के निवारण व शिकायत के लिए टोल फ्री कॉल सेंटर की शुरुवात करने के साथ ही बिजली सप्लाई की बंद होने की शिकायत एस एम एस द्वारा करने की हाईटेक सुविधा बिजली ग्राहकों के लिए शुरू किया।
पावर पोर्टल के साथ ही 30 आसान जगहों पर बिजली बिल भरने की सुविधा मुहैय्या कराकर टोरंट ने जनता को जैसे बिल भरने के लिए समय की बर्बादी से बचा लिया।जिसका जमकर जनता फायदा ले रही है।टोरंट के कारण भिवंडी खुशहाल है।मतदाता बहकावे में आकर कांग्रेस को काटते वोट नही डालेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)