16 हजार मुंबई पुलिसकर्मी करेंगे पोस्टल बैलेट से वोट

0

दोपहर संवाददाता
मुंबई। मुंबई पुलिस से जुड़े 16000 से ज्यादा कर्मियों ने पोस्टल बैलेट से वोट डालने की अर्जी दी है। मुंबई सीपी संजय बर्वे ने मंगलवार को मीडिया को यह जानकारी दी। मुंबई पुलिस की कुल संख्या लगभग 50 हजार है। डोंगरी जोन के एसीपी अविनाश धर्माधिकारी ने कहा कि उनके अंडर में जे.जे मार्ग और डोगरी पुलिस स्टेशन आते हैं। इन दोनों पुलिस स्टेशनों की कुल संख्या 410 है। हमने अब तक 226 पुलिस कर्मियों से पोस्टल बैलेट की एप्लीकेशन भिजवाई है।
मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे और पालघर में 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है। उस दिन लगभग सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी पर रहेंगे। उन्हें वोट डालने का वक्त नहीं मिलेगा। इसलिए पुलिस के आला अधिकारियों ने अपने कर्मियों को इस बात के लिए प्रोत्साहित किया है कि वह पोस्टल बैलेट से वोट दें। इसके लिए उन्होंने चुनाव आयोग को एक अर्जी दी है। इसमें उन्होंने लिखा है कि उनका नाम किस लोकसभा चुनाव क्षेत्र में आता है। विधानसभा क्षेत्र भी उनका कौन सा है। उन्होंने वोटर लिस्ट में अपना क्रमांक नंबर व कुछ और जरूरी सूचनाएं भी भेजी हैं। साथ ही वह पोस्टल अड्रेस भी, जहां उन्हें चुनाव आयोग की तरफ से फार्म भेजा जाएगा।
मुंबई पुलिस के पीआरओ डीसीपी मंजूनाथ सिंगे के अनुसार, चुनाव आयोग की तरफ से बताए पोस्टल अड्रेस पर फार्म भेजा जाएगा। इसमें पुलिसकर्मियों को बताया जाएगा कि उन्हें किस दिन, किस जगह आकर पोस्टल बैलेट से वोट डलना है। वह तारीख 29 अप्रैल नहीं होगी। पोस्टल बैलेट से वोट डालने के बाद रिटर्निंग ऑफिसर के सामने सिग्नेचर होंगे। वोट एक लिफाफे में बंद होगा। 23 मई को जब मतगणना होगी, तो सबसे पहले पोस्टल बैलेट वाले वोटों की ही गिनती होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)