मकोका का आरोपी डेढ़ साल बाद पुलिस शिकंजे में

0

– एक माह में सात बड़े आरोपी गिरफ्तार, 18 लाख का माल बरामद
– 27 मामलों का पर्दाफास,सभी आरोपी पेशेवर मुजरिम
दोपहर संवाददाता
भिवंडी। नई मुंबई के बैंक आफ बड़ोदा में सुरंग बनाकर घुसकर करोड़ो की डकैती करने वाले मकोका आरोपी को आखिरकार भिवंडी अपराध अन्वेषण विभाग की पुलिस ने डेढ़ साल बाद गिरफ्तार किया है।इसके साथ ही उक्त पुलिस ने एक माह में 7 बड़े आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से साढ़े 18 लाख का चोरी का माल बरामद किया है।इन आरोपियों की गिरफ्तारी से भिवंडी व आस पास चैन स्नैचिंग,मोबाइल चोरी,जबरन चोरी बाइक चोरी व घर फोड़ी के तकरीबन 27 मामलों का पर्दाफास हो गया है।जबकि अभी भी दर्जनों वारदातों से पर्दा उठने की संभावना है।गिरफ्तार सभी आरोपी पेशेवर आरोपी है। जिनकी गिरफ्तारी से भिवंडी पर अपराध पर अंकुश लगाने की पुलिस को संभावना है।
भिवंडी अपराध अन्वेषण विभाग के पुलिस निरीक्षक अशोक होनमाने ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि भिवंडी में बढ़ती चोरी,चैन स्नैचिंग,बाइक चोरी व घर फोड़ी जैसे अपराध में वृद्धि हो रही थी।जिसे रोकने व आरोपियों को पकड़ने के लिए भिवंडी क्राइम ब्रांच की पुलिस दिन रात जुटी थी।इसी दौरान पुलिस ने स्थानीय खाड़ीपार इलाके से दीपक दयाराम मिश्र(28) को गिरफ्तार किया।जिस पर मकोका का केस नई मुंबई में दर्ज है।उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में बैंक ऑफ बड़ोदा में सुरंग बनाकर बैंक में घुसकर इसने डेढ़ करोड़ रुपए का गहना व रोकड़ा चुराया था और तभी से इस पर मकोका लगा था।जो फरार था।इसके पास से पुलिस ने 203 ग्राम सोना बरामद किया है।इसके गिरफ्तारी से पांच घर फोड़ी के मामले का पर्दाफास हो गया है। जिसे पुलिस ने सानपाड़ा पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।
स्थानीय नागांव इलाके से इमरान उर्फ इसाक इस्माइल शेख (26)को गिरफ्तार कर इसके पास से साथ बाइक बरामद कर भिवंडी व आस पास के सात बाइक चोरी के मामले को उजागर किया है।
अशोक होनमाने ने बताया कि इसके साथ नूरी नगर से गिरफ्तार फैयाज उर्फ पपलू इम्तियाज अंसारी(22) के पास से 223 ग्राम सोने के गहने बरामद किया है।जिसने 10 चैन स्नैचिक व दो मोबाइल चोरी की कबूली की है।जिसके निशानदेही पर पुलिस ने मुश्कान ज्वेलर्स के मालिक रमजान वाहिद शेख को गिरफ्तार किया है।जो चोरी के गहनों को खरीदता था। इसके साथ ही कल्याण नाका क्षेत्र से सवा चार लाख का सिगरेट चुराने वाले सहित एक माह में कुल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 13 लाख के गहने, 4 लाख 27 हजार 874 रुपए का सिगरेट,एक लाख का सात बाइक व 20 हजार के मोबाइल सहित 18 लाख 47 हजार 874 रुपये का चोरी का माल बरामद किया है।उन्होंने बताया उक्त चोरी आरोपी अय्यासी व जल्द धनवान बनने के लिए करते थे।उन्होंने बताया कि इस आरोपियों को गिरफ्तार करने में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शीतल राउत के मार्गदर्शन में उनके साथ एपीआई महेंद्र जाधव, पीएसआई रविन्द्र पाटिल,संतोष चौहान,लक्ष्मण जोरी,एएसआई शेलके,सुभाष आहिरे लतीफ मंसूरी,किशोर माने सहित क्राइम ब्रांच के सभी पुलिसकर्मियों ने विशेष मेहनत की है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)