अपने 15 दोस्तों के लिए सरकार चलाते हैं पीएम मोदी ः राहुल गांधी

0

दोपहर संवाददाता
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने अपने 15 दोस्तों के लिए सरकार चलाई है और वह आश्चर्यचकित हैं कि बैंक का भारी कर्ज चुकाने में नाकाम रहे विजय माल्या जैसे लोग अभी तक जेल में नहीं हैं.
कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे लोग बैंकों से कर्जा लेने के बाद उसे लौटने में असफल रहे और देश छोड़कर फ़रार हो गए. उन्होंने कहा, ‘‘कोई एक भी जेल नहीं गया.’’
राहुल ने कहा, ”अगर हमारी पार्टी सत्ता में आती है तो कोई किसान इसलिए जेल में नहीं डाला जायेगा कि उसने कर्जा नहीं चुकाया. यह ठीक नहीं है कि धनी लोग तो जेल न जाएं लेकिन उसी अपराध के लिए किसान जेल चला जाए.’’ राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने नीरव मोदी को 35 हजार करोड़ रुपये, मेहुल चोकसी को 35 हजार करोड़ रुपये और विजय माल्या को दस हजार करोड़ रुपये दिए. उन्होंने कहा कि बीते पांच साल में मोदी ने 15 लोगों के लिए सरकार चलाई है और आप उनके नाम जानते हैं.
राहुल गांधी ने चुनावी रैली में कहा, ‘‘ये हैं अनिल अंबानी, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी और ये मोदी के मित्र हैं.’’ पार्टी की न्यूनतम आय योजना (न्याय) का जिक्र करते हुये कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ ‘न्याय’ लोगों की खरीद क्षमता में इजाफा करेगा और प्रतिफल के रूप में तमिलनाडु में कारखाने चलेंगे और पूरी अर्थव्यवस्था आगे जायेगी.’’ उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के कपड़ा और रेशम केंद्र तिरूपुर और कांचीपुरम में दोबारा जान आ जायेगी और इससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे.
गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी और सहयोगी दल कभी भी इस बात की अनुमति नहीं देगें कि तमिलनाडु के लोगों पर नागपुर (आरएसएस) का शासन चले. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

राज ठाकरे भी हुए पीएम पर हमलावर
नांदेड़। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर एक बार फिर से निशाना साधा है. राज ठाकरे ने कहा की अगर एक बार फिर से नरेंद्र मोदी अगर प्रधानमंत्री बन जाते है तो भारत में भी रूस की तरह कुछ ही लोगो का राज रहेगा. प्रधानमंत्री लोगो को बहकाने का काम कर रहे है. और शहीद जवानो के नाम पर वोट मांग रहे है.राज ठाकरे ने पीएम मोदी के उस बयान पर भी निशाना साधा जिसमे उन्होंने कहा था भगत सिंह जेल में थे तो उस वक़्त कोई भी कांग्रेसी उनसे मिलने नहीं गया था. जिसपर राज ठाकरे ने ट्रिब्यून अखबार के हवाले से कहा की पंडित जवाहर लाल नेहरू भगत सिंह से मिलने जेल में गए थे.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)