सोमैया पर शिवसेना का सोटा

0

शिवसेना-भाजपा ने दूर किए अपने मतभेद
किरीट सोमैया की उम्मीदवारी पर अभी भी सहमति नहीं बन पाई
शेषनारायण त्रिपाठी /दोपहर
मुंबई। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले शिवसेना ने आखिर उत्तर पूर्व मुंबई के सांसद किरीट सोमैया पर सोटा चला दिया है। महाराष्‍ट्र में लोकसभा की ज्‍यादातर मुद्दों पर शिवसेना भाजपा ने अपने मतभेद दूर कर लिए हैं लेकिन किरीट सोमैया की उम्मीदवारी पर अभी भी सहमति नहीं बन पाई है।
चर्चा है कि नॉर्थ ईस्‍ट मुंबई से सांसद किरिट सोमैया के साथ शिवसेना के कार्यकर्ता सहयोग नहीं कर रहे हैं। उधर, सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना प्रमुख से उनके आवास मातोश्री में मुलाकात करके चुनावी रणनीति को अंतिम रूप दे दिया है । मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को मातोश्री पर हुई इस बैठक में उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्‍य ठाकरे, सुभाष देसाई और मिलिंद नारवेकर तथा बीजेपी के मंत्री चंद्रकांत पाटिल भी इस दौरान मौजूद थे। इस बैठक में कथित रूप से दोनों दल के नेताओं ने सभी मतभेद दूर कर लिए है परन्तु सोमैया के मुद्दे पर कोई सहमति नहीं बन पाई है । शिवसेना के एक नेता ने बताया कि उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को स्‍पष्‍ट किया कि वह सोमैया को टिकट देती है या नहीं, यह उसका फैसला है लेकिन शिवसेना की ओर से उसे कोई समर्थन नहीं मिल पाएगा। बता दें कि 23-25 के नए फॉर्म्‍युले के तहत पालघर सीट शिवसेना को मिलेगी।
शिवसेना नेता ने बताया कि सीटों की कोई अदला-बदली नहीं होगी। दोनों ही दल 2014 के चुनाव की तरह ही इस बार भी चुनाव लड़ेंगे। दोनों ही दलों ने पूरे राज्‍य में एक साथ कई रैलियां आयोजित करने का फैसला किया है। इसकी शुरुआत विदर्भ के अमरावती से होने जा रही है। पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे संयुक्‍त रूप से रैलियों को संबोधित करेंगे। राज्‍य में चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी अध्‍यक्ष अमति शाह, यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी चुनाव प्रचार के लिए आएंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)