कार्य के प्रति समर्पित 46 उत्कृष्ट महिलाकर्मियों को किया सम्मानित

0

कोलाबा स्थित बधवार पार्क की परे अधिकारी कॉलोनी में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस संपन्न

दोपहर संवाददाता
मुंबई। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन द्वारा 13 मार्च को मुंबई के कोलाबा स्थित बधवार पार्क की पश्चिम रेलवे अधिकारी कॉलोनी में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पश्चिम रेलवे की 46 उत्कृष्ट महिला कर्मियों को पुरस्कृत करने हेतु एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।
इन महिला कर्मियों को न केवल कार्यालय में उनकी समर्पित सेवा के लिए, बल्कि समाज से अलग उनकी पहचान बनाने एवं विभिन्न गतिविधियों में सक्रिय सहभागिता हेतु ये प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किये गये। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी के अनुसार पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती अर्चना गुप्ता ने पुरस्कृत महिला कर्मियों के साथ-साथ सर्व सामान्य महिलाओं को उनके जीवन के दो अंगों अर्थात घर एवं कार्यालय के बीच समझौता किये बिना इनमें समुचित सामंजस्य बनाने हेतु उनकी प्रतिबद्धता की सराहना की।
श्रीमती गुप्ता ने कहा कि यह आश्चर्य का विषय है कि व्यस्त शेड्यूल के बावजूद भी महिलाएँ समाज कल्याण सम्बंधी गतिविधियों में भाग लेने हेतु समय एवं ऊर्जा निकाल लेती हैं। श्रीमती गुप्ता ने कहा कि सामान्य महिलाओं के इस त्याग को देखते हुए प्रतिदिन महिला दिवस मनाने का दावा किया जा सकता है।
श्रीमती गुप्ता ने कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं को इस आपाधापी भरे जीवन में सफल जीवन जीने हेतु कई प्रकार की सलाह दी तथा उन्हें कहा कि वे बढ़ते दबाव से परेशान होकर कभी भी आत्मग्लानि न महसूस करें, बल्कि ऐसी स्थिति का डटकर सामना करें। इस अवसर पर श्रीमती गुप्ता ने निबंध प्रतियोगिता की 10 विजेताओं को भी पुरस्कृत भी किया। इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार विजेता को 4000 रु., द्वितीय पुरस्कार विजेता को 3000 रु. तथा तृतीय पुरस्कार के अंतर्गत दो महिला विजेताओं को 2000 रु. और 500 रु. प्रत्येक के छह प्रोत्साहन पुरस्कार प्रदान किये गये।
‘हमारे दैनिक जीवन पर सोशल मीडिया के प्रभाव’ विषय पर आयोजित निबंध लेखन प्रतियोगिता की विजेताओं को उनके विचारों एवं संदेशों को उत्कृष्ट ढंग से प्रस्तुत करने हेतु श्रीमती गुप्ता ने उन्हें बधाई भी दी। श्रीमती गुप्ता ने आधे पुरस्कार विजेताओं को पुरस्कृत किया तथा शेष विजेताओं को पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की उपाध्यक्षा श्रीमती मीना त्रिपाठी द्वारा पुरस्कृत किया गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)