26 जुलाई को रिलीज होगी ऋतिक रोशन की सुपर 30

0

सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है सुपर 30
एक्टर ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30’ चर्चाओं में बनी हुई है. फिल्म की रिलीज को लेकर सस्पेंस बना हुआ था. लेकिन अब रिलीज डेट फाइनल हो गई है. सुपर 30 गणितज्ञ आनंद कुमार की बायोपिक है।
पहले ये फिल्म जनवरी में रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिर मेकर्स ने फिल्म के लिए और शूटिंग करने का फैसला लिया। वो बायोपिक को व्यापक रूप देना चाहते थे। अब ये फिल्म 26 जुलाई को रिलीज होगी।
फिल्म में आनंद कुमार के साथ असल जीवन में हुई हाल में घटित कुछ घटनाओं को जोड़ा गया, जिसके बारे में पहले फिल्म में नहीं था. वहीं आनंद कुमार का भी मानना था कि कहानी के विस्तार के लिए कई और घटनाओं का जोड़ना जरूरी। फिल्म के पोस्ट-प्रोडेक्शन से डायरेक्टर विकास बहल अलग हो चुके हैं। फिल्म के बारे में बताते हुए शिवाशीष सरकार ने कहा, ‘हमने सुपर 30 के लिए बाहरी डायरेक्टर नियुक्त नहीं किया. स्टूडियो ही फिल्म के क्रिएटिव पार्टनर्स के साथ फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन पूरा कर रहे हैं.’ बता दें कि इस फिल्म में ऋतिक के अलावा मृणाल ठाकुर, अमित साध और नंदीश संधु होंगे।
गणितज्ञ आनंद ने गरीब बच्चों को पढ़ाया। उन्होंने पटना में आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम की मुफ्त कोचिंग दी. आनंद ने कहा था- ऋतिक ने सिर्फ मेरे किरदार को नहीं निभाया है बल्कि उन्होंने वंचित बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के लिए मेरे आजीवन मिशन को समझा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)